MAH CET 2024 अब अंतिम मौका! बीटेक, एमटेक, और एमबीए में प्रवेश के लिए पंजीकरण की समय सीमा बढ़ी

MAH CET 2024: अब अंतिम मौका! बीटेक, एमटेक, और एमबीए में प्रवेश के लिए पंजीकरण की समय सीमा बढ़ी

महाराष्ट्र के राज्य सामान्य प्रवेश परीक्षा (MAH CET) सेल ने शैक्षणिक वर्ष 2023-25 के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर तकनीकी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण की समय सीमा को बढ़ा दिया है। अब उम्मीदवार 23 अक्तूबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर उपलब्ध है।

पंजीकरण की नई तिथियां

MAH CET के अनुसार, मास्टर ऑफ इंजीनियरिंग (एमई), मास्टर ऑफ टेक्नोलॉजी (एमटेक), मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) और मास्टर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (एमएमएस) जैसे स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में सीटों के लिए पंजीकरण की समय सीमा बढ़ाई गई है। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 1 अक्तूबर थी, जो अब बढ़कर 23 अक्तूबर हो गई है। मास्टर ऑफ आर्किटेक्चर (एमआर्क) के इच्छुक छात्रों के लिए भी यही तिथि लागू है।

स्नातक कार्यक्रमों के लिए आवेदन

स्नातक कार्यक्रमों के तहत, बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (बीई) और बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (बीटेक) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 23 अक्तूबर 2024 है। वहीं, बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर (बीआर्क) के लिए आवेदन करने की समय सीमा 21 अक्तूबर 2024 है।

महत्वपूर्ण जानकारी

आधिकारिक सूचना के अनुसार, गैर-सीएपी सीटों के लिए पंजीकरण की विंडो संबंधित अंतिम तिथियों तक दोपहर 1 बजे तक खुली रहेगी। दस्तावेजों की सत्यापन और पुष्टि प्रक्रिया दोपहर 3 बजे तक पूरी की जा सकेगी। जिन उम्मीदवारों को CAP के बाद शेष सीटों पर प्रवेश लेना है, उन्हें संस्थान में जाकर पंजीकरण, दस्तावेज सत्यापन, और पुष्टि प्रक्रिया ई-जांच के माध्यम से पूरी करनी होगी।

इसे भी देखें:  AIIMS NORCET 7 स्टेज II जानें कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड और बढ़ाएं अपनी सफलता!

अतिरिक्त पाठ्यक्रमों के लिए समय सीमा विस्तार

राज्य सामान्य प्रवेश परीक्षा सेल ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए), बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (बीसीए), बैचलर ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट (बीबीएम), और बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (बीएमएस) पाठ्यक्रमों में प्रवेश की समय सीमा भी बढ़ा दी है। उम्मीदवारों को अपनी प्रवेश पुष्टि के लिए अपने संबंधित संस्थानों का दौरा करना होगा।

अपना रिएक्शन जरूर दें।
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
इस पोस्ट को लोगों के साथ शेयर करें

Renu

नमस्ते, मेरा नाम रेनू रावत है। मैं एक ब्लॉगर और शोधकर्ता हूं, और मुझे लोगों को जानकारी प्रदान करने के लिए ब्लॉग लिखना बेहद पसंद है। मैं अद्भुत तथ्यों, ऑटोमोबाइल्स, पैसे, शिक्षा, और विश्व से जुड़े विषयों पर लेख लिखती हूं। मेरा उद्देश्य है कि मेरे लेख लोगों को नई जानकारी दें और उन्हें प्रेरित करें।

More From Author

आपकी जिंदगी बदलने वाली हैं ये 20 सरकारी योजनाएँ! जानें कैसे उठाएँ लाभ!

जानें कैसे ये 20 सरकारी योजनाएँ आपके जीवन को आसान बना सकती हैं!

गांव में कम बजट में शुरू करें ये 3 बिजनेस, कमाई होगी लाखों में!

गांव में कम बजट में शुरू करें ये 3 बिजनेस, कमाई होगी लाखों में!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *