लॉरेंस बिश्नोई: सलमान खान की जान के पीछे की सच्चाई और सिद्दीकी हत्याकांड!

लॉरेंस बिश्नोई: सलमान खान की जान के पीछे की सच्चाई और सिद्दीकी हत्याकांड!

Lawrence Bishnoi: हाल ही में हुए बाबा सिद्दीकी हत्याकांड ने एक बार फिर से लॉरेंस बिश्नोई गैंग को सुर्खियों में ला दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक पोस्ट में इस हत्या की जिम्मेदारी कथित रूप से लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है, जिससे देशभर में हलचल मच गई है। इस घटना के बाद पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है और कई गिरफ्तारियां भी हुई हैं। लेकिन आखिरकार, यह लॉरेंस बिश्नोई कौन है, और कैसे उसने अपराध की दुनिया में अपनी पहचान बनाई?

 

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: पुलिस की त्वरित कार्रवाई

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या ने देश में राजनीतिक तनाव बढ़ा दिया है। इस मामले में पुलिस ने पुणे से 28 वर्षीय प्रवीण लोणकर नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसे सह-षड्यंत्रकारी बताया जा रहा है। प्रवीण के साथ ही उसके भाई शुभम लोणकर की तलाश जारी है, जो कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए हैं। अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिनमें से एक उत्तर प्रदेश का शूटर और दूसरा गुरमेल बलजीत सिंह शामिल है।

 

लॉरेंस बिश्नोई कौन है?

लॉरेंस बिश्नोई: सलमान खान की जान के पीछे की सच्चाई और सिद्दीकी हत्याकांड!

 

लॉरेंस बिश्नोई, पंजाब के फिरोजपुर जिले का रहने वाला, आज अपराध की दुनिया का बड़ा नाम है। उसका जन्म 12 फरवरी 1993 को हुआ था और उसने पंजाब विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही वह एक छात्र संगठन से जुड़ा और वहीं उसकी मुलाकात गोल्डी बराड़ से हुई, जो उसे अपराध की दुनिया में खींच ले गया। पिछले कुछ वर्षों में उसने कई गंभीर अपराधों को अंजाम दिया है, जिनमें पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या भी शामिल है।

इसे भी देखें:  बॉलीवुड स्टार गोविंदा को लगी गोली! अस्पताल में भर्ती, जानें ताजा अपडेट

 

सलमान खान से दुश्मनी: काले हिरण विवाद की कहानी

लॉरेंस बिश्नोई का सलमान खान से पुराना विवाद है, जिसकी जड़ें 1998 के काले हिरण शिकार मामले से जुड़ी हैं। उस वक्त सलमान खान पर आरोप लगा था कि उन्होंने जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान दो काले हिरणों का शिकार किया था। बिश्नोई समाज काले हिरण को पवित्र मानता है, और तभी से लॉरेंस ने सलमान को दुश्मन मान लिया। 2023 में भी लॉरेंस ने जेल से एक वीडियो जारी कर सलमान को धमकी दी थी कि यदि उन्होंने माफी नहीं मांगी, तो उनके लिए अंजाम बुरा होगा। इस धमकी के बाद सलमान को Y+ सिक्योरिटी दी गई थी।

 

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शूटरों की गिरफ्तारी

बाबा सिद्दीकी की हत्या में पुलिस ने दो शूटरों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक उत्तर प्रदेश का निवासी और दूसरा शिवकुमार गौतम है। हालांकि, गौतम अब तक फरार है, जबकि गुरमेल बलजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस इस हत्याकांड से जुड़े और भी लोगों की तलाश में जुटी हुई है।

 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का बढ़ता प्रभाव

लॉरेंस बिश्नोई का नाम कई हाई-प्रोफाइल हत्याओं और अपराधों से जुड़ा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत कई मामले दर्ज किए हैं। उसकी गैंग का मुख्य उद्देश्य हत्याओं के जरिए खौफ फैलाना और अवैध उगाही करना है।

लॉरेंस बिश्नोई का अपराध साम्राज्य अब राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन चुका है। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड ने एक बार फिर से उसके नाम को सुर्खियों में ला दिया है। इस घटना के बाद देशभर में सुरक्षा एजेंसियों की नजर इस गिरोह पर और भी पैनी हो गई है।

अपना रिएक्शन जरूर दें।
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
इस पोस्ट को लोगों के साथ शेयर करें

Renu

नमस्ते, मेरा नाम रेनू रावत है। मैं एक ब्लॉगर और शोधकर्ता हूं, और मुझे लोगों को जानकारी प्रदान करने के लिए ब्लॉग लिखना बेहद पसंद है। मैं अद्भुत तथ्यों, ऑटोमोबाइल्स, पैसे, शिक्षा, और विश्व से जुड़े विषयों पर लेख लिखती हूं। मेरा उद्देश्य है कि मेरे लेख लोगों को नई जानकारी दें और उन्हें प्रेरित करें।

More From Author

हिना खान (Hina Khan) की आखिरी पलक ने किया चौंकाने वाला खुलासा – जानिए कैसे लड़ रही हैं जिंदगी की सबसे बड़ी जंग!

हिना खान (Hina Khan) की आखिरी पलक ने किया चौंकाने वाला खुलासा – जानिए कैसे लड़ रही हैं जिंदगी की सबसे बड़ी जंग!

16 ऑनलाइन वेबसाइटें जो आपको घर बैठे पैसे कमाने का मौका देंगी

6 ऑनलाइन वेबसाइटें जो आपको घर बैठे पैसे कमाने का मौका देंगी—आज ही शुरुआत करें!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *