नवरात्रि में गुरु ग्रह की वक्री चाल: इन 3 राशियों के लिए खुलेगा सफलता का द्वार, करियर में नई ऊँचाइयों को छूने का समय

नवरात्रि में गुरु ग्रह की वक्री चाल: इन 3 राशियों के लिए खुलेगा सफलता का द्वार, करियर में नई ऊँचाइयों को छूने का समय

इस नवरात्रि 2024 के अवसर पर गुरु ग्रह (बृहस्पति) वृषभ राशि में वक्री होने जा रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह घटना 12 साल बाद हो रही है और इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। 9 अक्टूबर 2024 को वृषभ राशि में वक्री होने वाले गुरु ग्रह 4 फरवरी 2025 तक इसी स्थिति में रहेंगे। हालांकि, यह वक्री चाल सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालेगी, लेकिन 4 खास राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए यह समय काफी लाभकारी साबित हो सकता है। इन राशियों के जातकों को करियर, मान-सम्मान और आर्थिक स्थिति में सुधार के साथ नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं ये भाग्यशाली राशियां और उन्हें क्या लाभ मिलने वाला है।

1. वृषभ राशि (Taurus Zodiac)

गुरु ग्रह की वक्री चाल आपके लिए बहुत ही शुभ साबित हो सकती है। क्योंकि बृहस्पति ग्रह आपकी राशि के लग्न भाव में वक्री होंगे, इस दौरान आपके आत्मविश्वास में उल्लेखनीय वृद्धि होगी।

आपके लिए यह समय आर्थिक रूप से बहुत ही अनुकूल रहेगा। अगर आप नौकरीपेशा हैं, तो आपको अपने कार्यक्षेत्र में मेहनत का पूरा फल मिलेगा, जिससे आपके प्रमोशन के योग भी बन सकते हैं। साथ ही, व्यापारियों के लिए भी यह समय आर्थिक लाभ और व्यापार विस्तार के अवसर लेकर आएगा। आपके बड़े अधिकारियों या प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संबंध अच्छे बनेंगे, जो भविष्य में आपको लाभ देंगे। पारिवारिक जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी, और अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव भी आ सकते हैं।

इसे भी देखें:  शारदीय नवरात्रि 2024 माँ शैलपुत्री की पूजा से पाएं अपार कृपा और जीवन में सुख-समृद्धि!

2. मेष राशि (Aries Zodiac)

मेष राशि वालों के लिए भी गुरु ग्रह की वक्री चाल शुभ साबित हो सकती है। गुरु ग्रह आपकी राशि के धन और वाणी स्थान पर वक्री होंगे, जिससे आपको आकस्मिक धनलाभ हो सकता है।

इस दौरान आपके लिए नए अवसरों के द्वार खुलेंगे, खासकर नौकरी में आपको नया प्रस्ताव मिल सकता है, जो आपके करियर को ऊंचाइयों पर ले जा सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी और सुख-संपत्ति में वृद्धि होगी। साथ ही, परिवार और समाज में आपके मान-सम्मान में भी इजाफा हो सकता है। इस समय भाग्य आपके साथ रहेगा और कई रुके हुए कार्य भी पूरे हो सकते हैं।

3. धनु राशि (Sagittarius Zodiac)

धनु राशि वालों के लिए गुरु ग्रह की वक्री चाल छठे भाव में होगी, जो आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता दिला सकती है। इसके अलावा, इस समय आपके लिए संपत्ति खरीदने के योग भी बन सकते हैं।

धनु राशि के जातकों को इस दौरान नया घर या वाहन खरीदने का मौका मिल सकता है। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी और आपकी इच्छाओं की पूर्ति भी होगी। नौकरी और व्यापार में उन्नति के नए अवसर आपके सामने आएंगे। यह समय आपको धन संचय करने में भी मदद करेगा, जिससे भविष्य में आर्थिक स्थिरता मिलेगी।

4. मिथुन राशि (Gemini Zodiac)

गुरु ग्रह की वक्री चाल मिथुन राशि के जातकों के लिए 12वें भाव में होगी, जो कि धन संचय और विदेश यात्रा के लिए अनुकूल हो सकती है।

इस दौरान आपको अपने करियर में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। प्रमोशन के योग भी बन सकते हैं और अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, तो यह समय आपके लिए अनुकूल हो सकता है। विदेश यात्रा के योग भी इस समय बन रहे हैं, जिससे आपको नए अनुभव और अवसर मिल सकते हैं। रुके हुए काम पूरे होंगे और कारोबार के लिए यह समय अनुकूल साबित हो सकता है।

इसे भी देखें:  क्या आप जानते हैं मां दुर्गा के 9 रूप आपकी प्रोफेशनल लाइफ को कैसे बदल सकते हैं?

गुरु ग्रह की वक्री चाल वृषभ, मेष, धनु और मिथुन राशियों के लिए एक सुनहरा अवसर साबित हो सकती है। यह समय न केवल आर्थिक और करियर के लिहाज से अनुकूल है, बल्कि व्यक्तिगत जीवन में भी नई उन्नति के अवसर प्रदान कर सकता है। अगर आप इन राशियों में से हैं, तो इस अवधि में खुद को बेहतर बनाने और नए अवसरों का फायदा उठाने के लिए तैयार रहें।

अपना रिएक्शन जरूर दें।
  • 0
  • 1
  • 0
  • 0
इस पोस्ट को लोगों के साथ शेयर करें
Maharshi Kushwaha

Maharshi Kushwaha

नमस्ते, मैं महार्षि कुशवाहा हूं, एक फुल-टाइम प्रोफेशनल ब्लॉगर, जिसे रिसर्च करना और लोगों के लिए उपयोगी लेख लिखना पसंद है। मैं "A India News" वेबसाइट के लिए भी लिखता हूं, यहाँ मैं विभिन्न विषयों पर समाचार और जानकारीपूर्ण लेख साझा करता हूं। मेरा लक्ष्य पाठकों को तकनीकी, स्वास्थ्य, जीवनशैली और समसामयिक घटनाओं पर व्यावहारिक और सरल जानकारी प्रदान करना है। अपने लेखों के माध्यम से, मैं सकारात्मक प्रभाव डालने की कोशिश करता हूं ताकि लोग दैनिक जीवन में इसका उपयोग कर सकें।

More From Author

मिथुन चक्रवर्ती को मिलेगा दादा साहब फाल्के पुरस्कार: जानें उनके सफर की अनसुनी कहानियाँ!

मिथुन चक्रवर्ती को मिलेगा दादा साहब फाल्के पुरस्कार: जानें उनके सफर की अनसुनी कहानियाँ!

क्या आपका बच्चा सुरक्षित है? जानिए भारत में अनिवार्य सेक्स एजुकेशन की आवश्यकता क्यों है!क्या आपका बच्चा सुरक्षित है? जानिए भारत में अनिवार्य सेक्स एजुकेशन की आवश्यकता क्यों है!

क्या आपका बच्चा सुरक्षित है? जानिए भारत में अनिवार्य सेक्स एजुकेशन की आवश्यकता क्यों है!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *