दिल्ली बम विस्फोट के बाद CRPF स्कूलों में बम धमकी: क्या आपके बच्चे सुरक्षित हैं?

दिल्ली बम विस्फोट के बाद CRPF स्कूलों में बम धमकी: क्या आपके बच्चे सुरक्षित हैं?

दिल्ली के रोहिणी स्थित सीआरपीएफ स्कूल में हुए हालिया बम विस्फोट के बाद अब पूरे देश के सीआरपीएफ स्कूलों को ईमेल के माध्यम से धमकी मिली है। इस धमकी में स्कूलों को खाली करने के लिए कहा गया है और नाइट्रेट आधारित आईईडी विस्फोट का जिक्र किया गया है।

 

दिल्ली और हैदराबाद के स्कूलों में चेतावनी

रोहिणी में बम विस्फोट के बाद से कई अन्य राज्यों में स्थित सीआरपीएफ स्कूलों में भी इसी तरह की धमकियाँ भेजी गई हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, देशभर के CRPF स्कूलों को ईमेल के जरिए ये धमकियाँ मिली हैं। इनमें दिल्ली के दो स्कूल और एक हैदराबाद में शामिल हैं। हालांकि, ईमेल के फर्जी होने के संदेह ने कई सवाल उठाए हैं, लेकिन इसके बावजूद इस घटना ने सभी स्कूलों में खौफ फैला दिया है।

 

स्कूलों को खाली करने का आदेश

ईमेल में भेजने वालों ने यह चेतावनी दी है कि वे स्कूल के कमरों में नाइट्रेट आधारित आईईडी विस्फोट करने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा, उन्हें सुबह 11 बजे से पहले सभी स्कूलों को खाली करने का निर्देश दिया गया है। रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल में पहले ही एक धमाका हो चुका है, और इस घटना के संदर्भ में सुरक्षा एजेंसियां अभी भी ठोस जानकारी हासिल नहीं कर पाई हैं। यह विस्फोट अब भी रहस्यमय बना हुआ है और आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है।

इसे भी देखें:  मालदीव के राष्ट्रपति का भारत दौरा: चीन पर सवाल, भारत की सुरक्षा पर बड़ा बयान!

 

यह भी पढ़ें –  BRICS देशों का मास्टरस्ट्रोक: नई मुद्रा से अमेरिकी डॉलर को मिलने वाला है तगड़ा झटका!

डीएमके से जुड़े धमकी के तार

न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार देर रात भेजे गए नए ईमेल में आरोपी ने बताया है कि डीएमके के जाफर सादिक की हालिया गिरफ्तारी के चलते अंतरराष्ट्रीय दबाव बढ़ गया है। इसके कारण तमिलनाडु पुलिस की खुफिया जानकारी में बढ़ती ध्रुवीकरण की स्थिति पैदा हो गई है। ऐसे में, केंद्रीय सरकारी स्कूलों में या उनके पास विस्फोट करने की आवश्यकता बताई गई है, ताकि एमके स्टालिन परिवार की संलिप्तता से ध्यान हटाया जा सके।

 

क्या करें?

इस गंभीर स्थिति को देखते हुए सभी सीआरपीएफ स्कूलों को उच्च सुरक्षा अलर्ट पर रखा गया है। माता-पिता और छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अधिकारियों द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत दें।

यह घटनाक्रम देश के सुरक्षा तंत्र की गंभीरता को उजागर करता है। सुरक्षा एजेंसियों को चाहिए कि वे इस मामले की गहन जांच करें और स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाएं।

 

अपना रिएक्शन जरूर दें।
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
इस पोस्ट को लोगों के साथ शेयर करें

Renu

नमस्ते, मेरा नाम रेनू रावत है। मैं एक ब्लॉगर और शोधकर्ता हूं, और मुझे लोगों को जानकारी प्रदान करने के लिए ब्लॉग लिखना बेहद पसंद है। मैं अद्भुत तथ्यों, ऑटोमोबाइल्स, पैसे, शिक्षा, और विश्व से जुड़े विषयों पर लेख लिखती हूं। मेरा उद्देश्य है कि मेरे लेख लोगों को नई जानकारी दें और उन्हें प्रेरित करें।

More From Author

ज्यादा मिठाई का सेवन कर रहे हैं? ये 3 खतरनाक बीमारियाँ आपको चुपके से घेर सकती हैं!

ज्यादा मिठाई का सेवन कर रहे हैं? ये 3 खतरनाक बीमारियाँ आपको चुपके से घेर सकती हैं!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *