इस इलेक्ट्रिक बाइक में है वो सबकुछ जो आपने कभी नहीं देखा! Raptee T 30 का राज़ जानिए!

इस इलेक्ट्रिक बाइक में है वो सबकुछ जो आपने कभी नहीं देखा! Raptee T 30

चेन्नई की इलेक्ट्रिक टू व्हीलर स्टार्टअप, रैप्टी.एचवी, ने अपने पहले उत्पाद Raptee T 30 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का अनावरण किया है। इस मोटरसाइकिल की कीमत ₹2.39 लाख (एक्स-शोरूम) है, जो इसे 250cc-300cc बाइकों के मुकाबले एक आकर्षक विकल्प बनाती है। यह ई-बाइक चार रंगों में उपलब्ध है: होराइजन रेड, आर्कटिक व्हाइट, मर्करी ग्रे, और एक्लिप्स ब्लैक

 

पावर और स्पीड

Raptee T 30 अपने शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए जानी जाती है। यह ई-बाइक 200 किलोमीटर की IDC रेंज प्रदान करती है, जबकि वास्तविक दुनिया की परिस्थितियों में यह एक बार चार्ज पर 150 किलोमीटर तक चलने का दावा करती है। IP67 रेटेड बैटरी पैक के साथ, यह बाइक केवल 3.5 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी अधिकतम गति 135 किमी प्रति घंटा है।

 

Raptee T 30

बैटरी और वारंटी

Raptee T 30 की चार्जिंग क्षमताएँ इसे बाजार में एक अनूठा विकल्प बनाती हैं। यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जिसमें CCS2 चार्जिंग तकनीक है, जो इसे मानकीकृत AC/DC चार्जर से चार्ज करने की अनुमति देती है। फास्ट चार्जिंग के माध्यम से, इसकी बैटरी 36 मिनट में 80% चार्ज हो जाती है। इसके अलावा, कंपनी आठ साल या 80,000 किलोमीटर तक की बैटरी वारंटी भी प्रदान कर रही है।

फीचर्स

Raptee T 30 में कई आधुनिक फीचर्स शामिल हैं:

  • एलईडी हेडलाइट्स और टेल लाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल
  • दोनों तरफ डिस्क ब्रेक
  • डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, जो ऑटोमोटिव-ग्रेड लिनक्स प्लेटफॉर्म पर आधारित है
इसे भी देखें:  Flipkart Big Billion Days Sale में Ola S1 X पर छूट का सुनहरा मौका!

 

ये भी पढ़ें – महिंद्रा की एसयूवी की शानदार बिक्री ने सबको चौंका दिया, स्कॉर्पियो ने तोड़ डाली सभी रिकॉर्ड!

 

खुदरा बिक्री और भविष्य की योजनाएँ

कंपनी जनवरी से चेन्नई और बंगलूरू में चरणबद्ध तरीके से Raptee T 30 की खुदरा बिक्री शुरू करने की योजना बना रही है। रैप्टी.एचवी ने मेट्रो शहरों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की योजना बनाई है। इसके अलावा, चेन्नई में एक फैक्ट्री-इंटीग्रेटेड एक्सपीरियंस सेंटर (Tech store.HV) भी स्थापित किया गया है, जहां ग्राहक मोटरसाइकिल बनाने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

कंपनी का दृष्टिकोण

रैप्टी.एचवी के सीबीओ, जयप्रदीप वासुदेवन ने कहा, “हमारी कंपनी लाइनअप का विस्तार करने की योजना बना रही है। भारतीय मोटरसाइकिल बाजार स्कूटर बाजार से दोगुना बड़ा है, और ईवी की कम पैठ इस बड़े सेगमेंट में एक बड़ा अवसर प्रस्तुत करती है। हमारे पास अगले पांच वर्षों के लिए एक स्पष्ट रणनीतिक रोडमैप है और हम आने वाले वर्षों में ईवी उद्योग में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनने का लक्ष्य रखते हैं।”

Raptee T 30 न केवल प्रदर्शन में उत्कृष्ट है, बल्कि इसमें आधुनिक तकनीक और सुविधाएँ भी शामिल हैं। यदि आप एक स्थायी परिवहन विकल्प की तलाश में हैं, तो Raptee T 30 निश्चित रूप से विचार करने योग्य है।

 

अपना रिएक्शन जरूर दें।
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
इस पोस्ट को लोगों के साथ शेयर करें

Renu

नमस्ते, मेरा नाम रेनू रावत है। मैं एक ब्लॉगर और शोधकर्ता हूं, और मुझे लोगों को जानकारी प्रदान करने के लिए ब्लॉग लिखना बेहद पसंद है। मैं अद्भुत तथ्यों, ऑटोमोबाइल्स, पैसे, शिक्षा, और विश्व से जुड़े विषयों पर लेख लिखती हूं। मेरा उद्देश्य है कि मेरे लेख लोगों को नई जानकारी दें और उन्हें प्रेरित करें।

More From Author

CSIR NET Result 2024: क्या आप भी हैं सफल? जानें अपनी रैंक और कट-ऑफ!

CSIR NET Result 2024: क्या आप भी हैं सफल? जानें अपनी रैंक और कट-ऑफ!

रिश्ता खत्म करने से पहले ये 5 बातें जान लें, नहीं तो पछताएंगे!

Relationship Tips : रिश्ता खत्म करने से पहले ये 5 बातें जान लें, नहीं तो पछताएंगे!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *