Automoblies – Tata Nexon CNG यह टर्बो चार्ज्ड कार देगी आपको शानदार माइलेज और धांसू फीचर्स!

Tata Nexon CNG: यह टर्बो चार्ज्ड कार देगी आपको शानदार माइलेज और धांसू फीचर्स!

टाटा मोटर्स ने अपने ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन पेशकश की है—Tata Nexon CNG, जो कि उनकी पहली टर्बो-चार्ज्ड सीएनजी कार है। यह कार डुअल सिलेंडर टेक्नोलॉजी से लैस है और इसे आधुनिक व पर्यावरण के अनुकूल परिवहन के लिए डिज़ाइन किया गया है।

 

CNG कारों की बढ़ती मांग

पिछले कुछ वर्षों में पेट्रोल और डीजल की तुलना में सीएनजी कारों की मांग में भारी वृद्धि देखी गई है। इसका मुख्य कारण यह है कि सीएनजी न केवल पर्यावरण के अनुकूल है, बल्कि इसकी संचालन लागत भी कम होती है। ऐसे में, टाटा नेक्सन सीएनजी एक आकर्षक विकल्प साबित हो रही है।

 

टाटा नेक्सन CNG की विशेषताएँ

टाटा-नेक्सन

कीमत और वैरिएंट्स

Tata Nexon CNG की कीमत ₹8,99,000 (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जिसमें 8 विभिन्न ट्रिम स्तर शामिल हैं: स्मार्ट (ओ), स्मार्ट+, स्मार्ट + S, प्योर, प्योर एस, क्रिएटिव, क्रिएटिव+, और फियरलेस+ S। इसका टॉप स्पेक वेरिएंट ₹14,59,000 (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है।

 

पावरट्रेन की जानकारी

टाटा नेक्सन CNG में 1.2L 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 118 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। सीएनजी मोड में, यह 99 बीएचपी की पावर और समान 170 एनएम टॉर्क जनरेट करती है।

ट्विन सिलेंडर i-CNG सिस्टम में दो 30L सिलेंडर बूट फ्लोर के नीचे रखे गए हैं, जिससे बूट स्पेस का पूरा इस्तेमाल हो सके। इसकी फ्यूल एफिशिएंसी भी आकर्षक है24 किमी/किलोग्राम

इसे भी देखें:  Harley की नई क्रूजर बाइक पर धमाकेदार 50,000 रुपये की छूट: इस दशहरा बनाएं अपनी राइड को खास!

 

डिजाइन और सुरक्षा विशेषताएँ

Tata Nexon CNG का डिजाइन अपने डीजल और पेट्रोल वेरिएंट्स के समान है, लेकिन इसमें कुछ अद्भुत फीचर्स जोड़े गए हैं। इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं।

 

टाटा नेक्सन CNG

सुरक्षा की दृष्टि से

सुरक्षा के मामले में, इस कार में 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ABS-EBD, ऑटो डिमिंग IRVMs, और रियर डी-फॉगर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। टाटा नेक्सन CNG ने ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम में 5-स्टार रेटिंग प्राप्त की है, जो इसकी सुरक्षा क्षमता का प्रमाण है।

 

प्रतिस्पर्धा में टाटा नेक्सन CNG

टाटा नेक्सन CNG का मुकाबला Maruti Suzuki Brezza CNG और Toyota Urban Cruiser Hyryder जैसे मॉडल्स से है। इनकी कीमत और फीचर्स के आधार पर, टाटा नेक्सन CNG एक बेहतरीन विकल्प बनता जा रहा है।

 

निष्कर्ष: टाटा नेक्सन CNG क्यों चुने?

Tata Nexon CNG न केवल एक आकर्षक विकल्प है, बल्कि यह ईको-फ्रेंडली और किफायती भी है। यदि आप एक नई सीएनजी कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह निश्चित रूप से आपकी सूची में होनी चाहिए।

यदि आप इस बेहतरीन सीएनजी कार का अनुभव करना चाहते हैं, तो आज ही अपने नजदीकी टाटा डीलरशिप पर जाएं और एक टेस्ट ड्राइव बुक करें।

अपना रिएक्शन जरूर दें।
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
इस पोस्ट को लोगों के साथ शेयर करें

Renu

नमस्ते, मेरा नाम रेनू रावत है। मैं एक ब्लॉगर और शोधकर्ता हूं, और मुझे लोगों को जानकारी प्रदान करने के लिए ब्लॉग लिखना बेहद पसंद है। मैं अद्भुत तथ्यों, ऑटोमोबाइल्स, पैसे, शिक्षा, और विश्व से जुड़े विषयों पर लेख लिखती हूं। मेरा उद्देश्य है कि मेरे लेख लोगों को नई जानकारी दें और उन्हें प्रेरित करें।

More From Author

खाताधारक की मृत्यु के बाद बिना नॉमिनी के पैसा किसे मिलेगा? जानें पूरी सच्चाई!

Finance – खाताधारक की मृत्यु के बाद बिना नॉमिनी के पैसा किसे मिलेगा? जानें पूरी सच्चाई!

news_नवरात्रि दुर्गा पूजा में हुई चमत्कारिक पुनर्मिलन एक साल बाद मिली गुमशुदा बेटी, परिवार की आंखों में खुशी के आंसू!

Ajab Gajab: नवरात्रि दुर्गा पूजा में हुई चमत्कारिक पुनर्मिलन एक साल बाद मिली गुमशुदा बेटी, परिवार की आंखों में खुशी के आंसू!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *