बदलाव की कहानी: ‘लापता लेडीज़’ ने क्यों जीता ऑस्कर 2025 का टिकट?

लापता लेडीज़

लापता लेडीज़: एक खास फिल्म

लापता लेडीज़: एक खास फिल्म

किरण राव की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘लापता लेडीज़’ को ऑस्कर 2025 के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है। यह महत्वपूर्ण घोषणा 23 सितंबर को फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (FFI) की जूरी द्वारा की गई। इस बार की प्रतियोगिता में ‘एनिमल’, ‘चंदू चैंपियन’, और ‘कल्कि 2898 ई.’ जैसी फिल्मों का सामना करते हुए ‘लापता लेडीज़’ ने सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी में जगह बनाई है।

मुख्य बातें

  • निर्देशन: किरण राव
  • मुख्य कलाकार: नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव, रवि किशन
  • प्रतियोगिता: एनिमल, चंदू चैंपियन, कल्कि 2898 ई.
  • आधिकारिक प्रविष्टि: सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी 2025 के लिए

फिल्म की कहानी

लापता लेडीज़’ की कहानी दो महिलाओं के इर्द-गिर्द घूमती है। एक महिला अपने पति की खोज में निकलती है, जबकि दूसरी अपने पारिवारिक जीवन से भागकर स्वतंत्रता की तलाश करती है। यह फिल्म महिलाओं की विविधता और उनके सामने आने वाली चुनौतियों को खूबसूरती से दर्शाती है।

बदलाव की कहानी: 'लापता लेडीज़' ने क्यों जीता ऑस्कर 2025 का टिकट?

आमिर खान द्वारा सह-निर्मित, ‘लापता लेडीज़’ ने अपनी अनूठी कहानी और गहन विषय-वस्तु के लिए दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया है। फिल्म की शुरुआत इस साल हुई थी और इसे समीक्षकों से भी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

FFI की जूरी का बयान

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की जूरी ने अपने बयान में कहा, “भारतीय महिलाएं समर्पण और नेतृत्व का अद्भुत मिश्रण हैं। ‘लापता लेडीज़’ इस विविधता को बेहद खूबसूरती से दर्शाती है। यह एक अर्ध-आदर्श दुनिया में हल्के-फुल्के अंदाज में महिलाओं की इच्छाओं और आकांक्षाओं को प्रकट करती है।”

इसे भी देखें:  12 बुरी आदतें जो आपकी जिंदगी को बर्बाद कर रही हैं – नंबर 7 आपको हैरान कर देगी!

महिलाओं का प्रेरणादायक चित्रण

‘लापता लेडीज़’ केवल भारत की महिलाओं को ही नहीं, बल्कि दुनिया भर की महिलाओं को जोड़ने और प्रभावित करने की क्षमता रखती है। यह फिल्म बदलाव की आवश्यकता को दर्शाती है और खुद बदलाव लाने का प्रयास करती है।

समापन और कॉल-टू-एक्शन

किरण राव की ‘लापता लेडीज़’ न केवल एक मनोरंजक फिल्म है, बल्कि यह महिलाओं के अधिकारों और उनकी स्वतंत्रता की कहानी भी है। अगर आप इस प्रेरणादायक फिल्म का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो इसे अवश्य देखें और अपने दोस्तों के साथ साझा करें!

जानें अधिक

फिल्म के बारे में और जानने के लिए हमारे अन्य लेखों पर जाएं और इस फिल्म के बारे में अपने विचार साझा करें। क्या आप इसे देखने का इंतजार कर रहे हैं? हमें अपने विचार बताएं!

इस पोस्ट को लोगों के साथ शेयर करें

Renu

नमस्ते, मेरा नाम रेनू रावत है। मैं एक ब्लॉगर और शोधकर्ता हूं, और मुझे लोगों को जानकारी प्रदान करने के लिए ब्लॉग लिखना बेहद पसंद है। मैं अद्भुत तथ्यों, ऑटोमोबाइल्स, पैसे, शिक्षा, और विश्व से जुड़े विषयों पर लेख लिखती हूं। मेरा उद्देश्य है कि मेरे लेख लोगों को नई जानकारी दें और उन्हें प्रेरित करें।

GK रोचक तथ्य: वो कौन-सा जीव है, जो अपनी जीभ से सूंघता है?

GK रोचक तथ्य: वो कौन-सा जीव है, जो अपनी जीभ से सूंघता है?

The culprit of Badlapur rape case killed in police encounter

बदलापुर रेप कांड: आरोपी अक्षय शिंदे ने पुलिस से छीनी रिवॉल्वर, मुठभेड़ में हुई मौत

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *