लड़के की ऐसी खूबसूरत हैंडराइटिंग देखकर टीचर रह गई दंग, आंसरशीट को समझ बैठे प्रिंटेड पेपर!

लड़के की हैंडराइटिंग देख टीचर भी रह गई हैरान, आंसरशीट को समझ बैठे प्रिंटेड कार्ड! आप भी देखिए ये अद्भुत वीडियो!

आजकल सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जो लोगों को चौंकाने के साथ ही उन्हें सोचने पर मजबूर कर देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट @zoigram_ पर पोस्ट किया गया है, जो खासतौर पर एक बच्चे की हैंडराइटिंग की वजह से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक लड़का क्लासरूम में बैठा है, जहां बाकी छात्र भी अपनी आंसरशीट लिख रहे हैं। वीडियो बनाने वाला व्यक्ति उसी लड़के की आंसरशीट पर फोकस करता है, और उसकी लिखावट देखकर सभी के होश उड़ जाते हैं।

 

साफ और सुंदर हैंडराइटिंग का महत्व

हमारे माता-पिता और टीचर्स हमेशा इस बात पर जोर देते हैं कि हमें साफ और सुंदर हैंडराइटिंग में लिखना चाहिए। इससे न केवल हमारी लिखावट बेहतर होती है, बल्कि परीक्षा की आंसरशीट को पढ़ने में भी टीचर्स को आसानी होती है। मगर बच्चों की जल्दबाजी में अक्सर उनकी लिखावट इतनी बिगड़ जाती है कि उनके मार्क्स तक कट जाते हैं। इस समस्या के उलट, यह वायरल वीडियो एक ऐसी हैंडराइटिंग दिखाता है जो किसी प्रिंटेड टेक्स्ट की तरह नजर आती है।

 

लड़के की हैंडराइटिंग ने सभी को किया हैरान

वीडियो में दिखाए गए लड़के की हैंडराइटिंग इतनी शानदार है कि पहली नजर में ऐसा लगता है जैसे उसने हाथ से नहीं बल्कि प्रिंटर से अक्षर निकाले हों। इस वीडियो   (Boy handwriting in answersheet video)  के साथ कैप्शन में लिखा गया है, “ये आंसरशीट नहीं, बल्कि शादी का कार्ड है,” क्योंकि शादी के कार्ड्स में अक्सर बेहतरीन तरीके से शब्द लिखे होते हैं। परीक्षा केमिस्ट्री की है और आंसरशीट के पहले पेज पर लड़के का नाम और उसके स्कूल “खुर्रम स्कूल एंड कॉलेज, पाराचिनार, पाकिस्तान” का नाम लिखा हुआ है। यह जानकारी बताती है कि वीडियो पाकिस्तान का है।

इसे भी देखें:  भारत के 8 रहस्यमय मंदिर: जानिए 5वें मंदिर का हैरान करने वाला रहस्य!

 

सोशल मीडिया पर वीडियो को जबरदस्त प्रतिक्रिया

इस वीडियो को अब तक 91 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। लोग इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने मजाक में कहा, “इसे छात्र नहीं, प्रिंटर कहा जाना चाहिए,” जबकि दूसरे ने कहा, “यह बच्चा चलता-फिरता प्रिंटिंग मशीन है।” कई यूजर्स ने इस बात पर भी सहमति जताई कि बच्चे को उसकी खूबसूरत हैंडराइटिंग के लिए अतिरिक्त अंक मिलने चाहिए।

 

आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है?

यह वीडियो इस बात की एक मिसाल है कि किस तरह से कुछ छोटे मगर महत्वपूर्ण प्रयास बड़े परिणाम ला सकते हैं। अच्छी हैंडराइटिंग एक ऐसा गुण है जो न केवल परीक्षा में लाभ पहुंचाता है, बल्कि यह व्यक्ति की एक अलग पहचान भी बना सकता है। यदि आप भी अपनी हैंडराइटिंग सुधारना चाहते हैं, तो इसे नियमित रूप से अभ्यास में लाना बेहद जरूरी है।

अपना रिएक्शन जरूर दें।
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
इस पोस्ट को लोगों के साथ शेयर करें

Renu

नमस्ते, मेरा नाम रेनू रावत है। मैं एक ब्लॉगर और शोधकर्ता हूं, और मुझे लोगों को जानकारी प्रदान करने के लिए ब्लॉग लिखना बेहद पसंद है। मैं अद्भुत तथ्यों, ऑटोमोबाइल्स, पैसे, शिक्षा, और विश्व से जुड़े विषयों पर लेख लिखती हूं। मेरा उद्देश्य है कि मेरे लेख लोगों को नई जानकारी दें और उन्हें प्रेरित करें।

More From Author

news_नवरात्रि दुर्गा पूजा में हुई चमत्कारिक पुनर्मिलन एक साल बाद मिली गुमशुदा बेटी, परिवार की आंखों में खुशी के आंसू!

Ajab Gajab: नवरात्रि दुर्गा पूजा में हुई चमत्कारिक पुनर्मिलन एक साल बाद मिली गुमशुदा बेटी, परिवार की आंखों में खुशी के आंसू!

इस शिला के रहस्य से जानें कैसे भक्तों की मुरादें होती हैं

दुर्गा पूजा 2024: इस शिला के रहस्य से जानें कैसे भक्तों की मुरादें होती हैं पूरी बुंदेलखंड के बांदा जिले में, माँ महेश्वरी देवी मंदिर

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *